स्वच्छता ही सेवा 2018

प्रकाशित तिथि : 18/09/2018
स्वछता ही सेवा

मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने सभी जिला उपायुक्तों के साथ स्वच्छता ही सेवा अभियान एवं आयुष्मान भारत संबंधित वीडियो काॅन्फ्रेंस का आयोजन झारनेट से किया। बोकारो जिला से उपायुक्त श्री मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने जिला उद्योग केन्द्र स्थित झारनेट से वीडियांे काॅन्फ्रेंस में भाग लिया।
मुख्यमंत्री श्री दास ने उपायुक्तों को निदेश दिया कि 15 सितम्बर से 02 अक्टुबर तक स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम आयोजित किये जायें तथा इसे जनआंदोलन के रूप में चलाया जाय। उन्होंने कहा कि 17 सितम्बर से 25 सितम्बर तक नगर पंचायत, नगर परिषद एवं नगर निगम क्षेत्रों में सेवा दिवस मनाया जायेगा, जिसमें स्लम क्षेत्रों में मेडिकल कैम्प का आयोजन किये जाय। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री के बाल्यकाल पर बनी प्रेरक लघु फिल्म चलो जीते हैं को जनसंपर्क के एल.ई.डी पर प्रदर्शित करने का निदेश दिया।
मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि 23 सितम्बर को भगवान बिरसा मुण्डा के इस पावन धरती से माननीय प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत के तहत् प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की शुरूआत करेंगे। उन्होंने आयुष्मान भारत को सफलता पूर्वक लागू कराने में सांसद, विधायक सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को भी जोड़ने का निदेश दिया।
उपायुक्त श्री मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने उक्त तीनों कार्यक्रमों की सफलता के लिए जिला स्तरीय बैठक का आयोजन गुरूवार को कराने का निदेश जिला स्वच्छता प्रेरक को दिया। साथ ही आयुष्मान भारत से संबंधित प्रेसवार्ता आयोजित करने का निदेश उन्होंने जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को दिया।